पहला पन्ना / खबरें / सृजनात्मक / टांगराईन स्कूल के बच्चों ने सिदिरसाई में हॉल्ट बनाने के लिए रेलमंत्री के नाम स्मारपत्र सौंपा

 

टांगराईन, पोटका, 20 दिसंबर, 2017: उत्क्रमित मध्य विद्यालय, टाँगराईन के बाल संसद के बच्चों ने आज बादामपहाड़ रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर श्री बैज को सिदिरसाई में एक रेलवे हॉल्ट बनाने हेतु रेलमंत्री को संबोधित एक स्मारपत्र सौंपा।

टांगराईन स्कूल के बाल संसद के सदस्य बच्चे बादामपहाड़ के स्टेशन मास्टर श्री बैज को सिदिरसाई में हॉल्ट बनाने के लिए रेलमंत्री के नाम संबोधित स्मारपत्र सौंपते हुए।
टांगराईन स्कूल के बाल संसद के सदस्य बच्चे बादामपहाड़ के स्टेशन मास्टर श्री बैज को सिदिरसाई में हॉल्ट बनाने के लिए रेलमंत्री के नाम संबोधित स्मारपत्र सौंपते हुए।

इस स्मारपत्र के जरिए स्कूल के बाल संसद के बच्चों ने रेलमंत्री से आग्रह किया है कि वे सिदिरसाई को रेलवे हॉल्ट बनाकर टांगराईन एवं आसपास के इलाकों के ग्रामीणों की बहुप्रतीक्षित माँग को पूरा करें और इलाके का त्वरित विकास सुनिश्चित करें।

उल्लेखनीय है कि उस इलाके के लोगों को रेल यात्रा के लिए हल्दीपोखर तक पैदल जाना पड़ता है जो कि कम से कम दस किलोमीटर की दूरी पर अवस्थित है। सिदिरसाई में रेलवे हॉल्ट बनने से स्थानीय ग्रामीणों को काफी फायदा होगा क्योंकि मात्र एक या दो किलोमीटर चलकर वे ट्रेन में सवार हो सकते हैं और नजदीक के शहर जमशेदपुर या फिर बादामपहाड़ तक सुगमता से यात्रा कर सकते हैं।

आवागमन में असुविधा की वजह से अधिकांश ग्रामीणों को व्यावसायिक कारणों या फिर गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए शहर पहुँचने में काफी दिक्कत होती है।

पिछले कई वर्षों से आसपास के ग्रामीण सिदिरसाई में रेलवे हॉल्ट बनाने की माँग करते रहे हैं। यह प्रस्ताव विचाराधीन भी है, पर अबतक सकारात्मक निर्णय नहीं लिया जा सका।

स्टेशन मास्टर को स्मारपत्र सौंपने के दौरान विद्यालय के शिक्षकगण एवं प्रधानाध्यापक अरबिंद तिवारी भी बाल संसद के बच्चों के साथ थे।

ये बच्चे अपने विद्यालय के कार्यक्रम ‘कहो पहाड़ा, करो ट्रेन की सवारी’ कार्यक्रम के तहत हल्दीपोखर स्टेशन से ट्रेन पर सवार होकर बादामपहाड़ तक पहुँचे थे। स्टेशन मास्टर ने बच्चों की माँग को उच्च अधिकारियों एवं रेलमंत्री तक पहुँचाने का आश्वासन दिया।

 
 
 
%d bloggers like this: