पहला पन्ना / खबरें / सृजनात्मक / वीडियो / न्यूज़ 11 पर टांगराईन स्कूल पर विशेष ख़बर प्रसारित

 

टांगराईन, पोटका (जमशेदपुर): हिंदी के लोकप्रिय एवं स्थापित न्यूज़ चैनल न्यूज़ 11 ने हमारे स्कूल उत्क्रमित मध्य विद्यालय, टांगराईन में शिक्षा के क्षेत्र में किये जा रहे अभिनव प्रयोगों पर एक विशेष ख़बर प्रसारित की है। इस ख़बर में स्कूल के शिक्षकों एवं बच्चों के इंटरव्यू भी शामिल किये गये हैं और क्लासरूम के विजुअल्स भी शामिल हैं।

न्यूज़ 11 पर प्रसारित इस ख़बर में बच्चों को बीस तक का पहाड़ा सुनाने पर बादामपहाड़ तक की रेलयात्रा कराने की स्कूल प्रधानाध्यापक की घोषणा को सराहा गया है और इसे एक अभिनव प्रयोग की संज्ञा देते हुए उम्मीद जाहिर की गयी है कि यदि ऐसे ही प्रयोग अन्य सरकारी स्कूलों में भी किये जाएँ तो सरकारी हिंदी स्कूल भी अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों से किसी मायने में पीछे नहीं रहेंगे।

उल्लेखनीय है, 20 तक का पहाड़ा सुनानेवाले बच्चों को इससे पूर्व ‘बाहुबली’ फिल्म दिखायी गयी थी और उन्हें ज़ू का भ्रमण भी कराया गया था। स्कूल की इस पहल का एक सकारात्मक परिणाम यह है कि स्कूल के बच्चे पूरे मनोयोग से पहाड़ा रट रहे हैं और बच्चों में शैक्षणिक गतिविधियों के प्रति काफी उत्साह दिख रहा है।

इससे पूर्व, ETV पर भी इसी पहल पर एक कार्यक्रम प्रसारित किया जा चुका है।

स्कूल प्रबंधन ने 20 तक का पहाड़ा सुनानेवाले बच्चों को 22 दिसंबर, 2017 को ट्रेन से हल्दीपोखर स्टेशन से बादामपहाड़ तक की रेलयात्रा कराने का वायदा किया है।

 
 
 
%d bloggers like this: