पहला पन्ना / खबरें / गतिविधियाँ / कथा-कहानी / टांगराईन विद्यालय में नये वर्ष पर भव्य कहानी मेला की तैयारी

 

टांगराईन, पोटका (जमशेदपुर): उत्क्रमित मध्य विद्यालय, टांगराईन में नये वर्ष का स्वागत एक विशाल ‘कहानी मेला’ के आयोजन से होगा। 6 एवं 7 जनवरी, 2018 को विद्यालय की ओर से कहानी-मेला का आयोजन किया जा रहा है। इस कहानी मेला में शहर के सौ से भी ज्यादा साहित्यकार, रंगकर्मी, गायक, पेंटर एवं शिक्षाविद भाग लेंगे और बच्चों को अपनी मनपसंद कहानी सुनाएँगे। इस दौरान बच्चे भी अपनी-अपनी पसंद की कहानियाँ सुनाएँगे।

टांगराईन स्कूल में सुनो कहानी कार्यक्रम में कहानी सुनाती बालिका।

यह झारखंड के किसी भी सरकारी स्कूल में अपनी तरह का पहला ऐसा अनूठा प्रयोग होगा, जिससे बच्चों में कहानियाँ सुनने, समझने व कल्पना करने की दक्षता का विकास होगा।

पहले दिन यह मेला स्कूल प्रांगण में आयोजित होगा। दूसरे दिन, इसे टांगराईन ग्राम के पीछे बंका पहाड़ स्थित जंगल में आयोजित किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि विद्यालय में ‘सुनो कहानी’ का नियमित रूप से आयोजन किया जाता है।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक अरविंद तिवारी ने शहर के साहित्यकारों, रंगकर्मियों, संस्कृतिकर्मियों. छात्रों व समाजसेवियों से अपील की है कि वे इस कहानी मेला में स्वेच्छा से भाग लें इस आयोजन को सफल बनाएँ और अगली पीढ़ी में सृजनात्मक क्षमता विकसित करने में सकारात्मक योगदान करें।

इसमें भाग लेने को इच्छुक व्यक्ति कृपया इस फॉर्म को भरकर अपनी इच्छा का प्रकाश करें या फिर 9430391884 पर फोन कर अपना नाम दर्ज कराएँ। भाग लेने हेतु अन्य सूचनाएँ आपको व्यक्तिगत रूप से दी जाएँगी। आपके परिवहन, सुविधा और सहूलियत की व्यवस्था विद्यालय की ओर से की जाएगी।