पहला पन्ना / खबरें / गतिविधियाँ / रवीन्द्र जयंती पर टांगराईन में खुला चेस प्रशिक्षण केन्द्र

 

जमशेदपुर 9 मई। पोटका के उत्क्रमित मध्य विद्यालय, टांगराईन में आज कविवर गुरु रवीन्द्रनाथ टैगोर की जयंती मनायी गई।इस अवसर पर विद्यालय में चेस प्रशिक्षण  केन्द्र का उदघाटन किया गया।

प्रशिक्षण  केन्द्र का उदघाटन जमशेदपुर चेस एकेडमी के सचिव प्रीतम सिंह ने किया। उनके साथ चेस प्रशिक्षक अमित कुमार भी उपस्थित थे। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक अरविंद तिवारी, ग्राम शिक्षा समिति के उज्ज्वल मंडल, सहायक शिक्षक राजीव कुमार,अमल कुमार दीक्षित पारा शिक्षक दशमत मुर्मू,राजेन्द्र मुंडा, विश्वजीत सरदार,निरंजन सरदार , बांग्ला शिक्षिका चंदना मंडल, भूमिज शिक्षक मेन सिंह सरदार आदि उपस्थित थे।

उदघाटन समारोह को संबोधित करते हुए प्रीतम सिंह ने कहा कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में चेस प्रशिक्षण केन्द्र का खुलना सुखदायक है। चेस प्रशिक्षण से यहां के प्रतिभावान बच्चों को आगे बढने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि जमशेदपुर चेस एकेडमी की ओर से अमित कुमार यहां के बच्चों को  प्रशिक्षण देंगे। धीरे धीरे इस प्रशिक्षण केन्द्र पर सुविधाएं बढाई जायेंगी।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए प्रधानाध्यापक अरविंद तिवारी ने कहा कि प्रशिक्षण केन्द्र खुलने से ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को आगे बढने के कई अवसर मिलेंगे।बच्चों में मानसिक दक्षता का विकास होगा। समाजसेवी उज्ज्वल मंडल ने कविवर गुरु रवीन्द्रनाथ टैगोर की जयंती पर प्रकाश डाला। अंत में सहायक  शिक्षक राजीव कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

 
 
 
%d bloggers like this: