पहला पन्ना / खबरें / गतिविधियाँ / स्काउट व गाइड / तारापोर स्कूल, एग्रिको एवं टांगराईन स्कूल का संयुक्त स्काउट व गाइड कैम्प सम्पन्न

 

जमशेदपुर, 10 मार्च, 2019: तारापोर स्कूल, एग्रिको एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय, टांगराईन का तीन दिवसीय संयुक्त स्काउट ऐंड गाइड कैंप सम्पन्न हो गया।

समापन की पूर्व रात्रि कैंप फायर में दोनों विद्यालयों के बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कैंप फायर में मुख्य अतिथि के रूप में उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक अरविंद तिवारी उपस्थित थे।

साथ में तारापोर स्कूल, एग्रिको की प्रिंसिपल एमी बिलमोरिया, वाइस प्रिंसिपल इशिता डे सहित सभी शिक्षकगण एवं तारापोर स्कूल के बच्चों के अभिभावक भी उपस्थित थे।

अपने संबोधन में उत्क्रमित मध्य विद्यालय, टांगराईन के प्रधानाध्यापक अरविंद तिवारी ने कहा कि एक निजी अंग्रेजी विद्यालय और हिंदी माध्यम के सरकारी विद्यालय का यह संयुक्त कैंप कई मायनों में एक ‘मील का पत्थर’ साबित होगा।

इससे एक ओर जहाँ सरकारी विद्यालय के ग्रामीण पृष्ठभूमि के बच्चों के सपनों को पंख लगेंगे, वहीं अंग्रेजी माध्यमत के बच्चे बड़े होकर जब निर्णय लेंगे तो सामाजिक समरसता के साथ बेहतर निर्णय ले सकेंगे।

कैंप फायर का मुख्य आकर्षण था ‘नो वार’ का संदेश देता तारापोर स्कूल के बच्चों द्वारा प्रस्तुत नाटक।

वहीं, दूसरी ओर उत्क्रमित मध्य विद्यालय, टांगराईन के बच्चों ने पिरामिड बनाकर तथा भूमिज भाषा में गीत एवं नृत्य प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया।

पूरे कार्यक्रम का संचालन एवं नेतृत्व रजनी राजेश कर रही थीं।

विदित हो कि इस संयुक्त कैंप में तारापोर स्कूल के 70 तथा टांगराईन स्कूल के 43 बच्चों ने भाग लिया।

कैंप का उद्घाटन उत्क्रमित मध्य विद्यालय, टांगराईन में हुआ, जहाँ बच्चों ने गाँव का भ्रमण किया और ग्रामीण परिवेश से परिचित हुए।

कैम्प का दूसरा व तीसरा दिन तारापोर स्कूल, एग्रिको के प्रांगण में आयोजित किया गया। इसके पहले तारापोर स्कूल, एग्रिको में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी में भी टांगराईन के बच्चों ने भाग लिया।

तारापोर स्कूल की ओर से टांगराईन स्कूल को दस कंप्यूटर, बच्चों के लिए ड्रेस व जूते भी उपलब्ध कराये गये हैं।

 
 
 
%d bloggers like this: