पहला पन्ना / खबरें / गतिविधियाँ / स्काउट व गाइड / उत्क्रमित मध्य विद्यालय, टांगराईन में स्काउट्स ऐंड गाइड के प्रथम सोपान के प्रशिक्षण शिविर का दूसरा दिन

 

जमशेदपुर, 22 अक्तूबर, 2018: उत्क्रमित मध्य विद्यालय, टांगराईन में आज भारत स्काउट्स ऐंड गाइड के प्रथम सोपान के प्रशिक्षण शिविर में आज दूसरे दिन कोवाली थाने के चाइल्ड प्रोटेक्शन ऑफिसर गोएंदा उरांव मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए और उन्होंने कैंप का निरीक्षण भी किया।

बच्चों को संबोधित करते हुए गोएंदा उरांव ने कहा कि जीवन में सबसे जरूरी है फिटनेस। फिटनेस के बगैर हम जिंदगी का मजा नहीं उठा सकते हैं। अनुशासन, अभ्यास एवं प्रशिक्षण के जरिए ही हम अपना विकास कर सकते हैं।

उन्होंने कोवाली थाना क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या नशाखोरी को बताया। उन्होंने बच्चों को ‘नशे’ से दूर रहने की सलाह दी और कहा कि वे अपने अभिभावकों पर भी नशे से दूर रहने का दबाव बनाएँ। उन्होंने संंक्षेप में पॉस्को एक्ट, जुवेनाइल एक्ट, बाल श्रम एवं बाल विवाह के संबंध में बच्चों के अधिकारों की जानकारी दी।

आरंभ में उन्होंने झंडोत्तोलन किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक अरबिंद तिवारी, भारत स्काउट्स ऐंड गाइड के जिला संगठन आयुक्त नरेश कुमार, विद्यालय प्रबंधन समिति के उज्ज्वल मंडल, शिक्षक अमल कुमार दीक्षित, राजेंद्र मुंडा, दशमत मुर्मू आदि उपस्थित थे।

 

 
 
 
%d bloggers like this: