पहला पन्ना / खबरें / गतिविधियाँ / उत्क्रमित मध्य विद्यालय, टांगराईन में तीरंदाजी प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन

 

विधायक मेनका सरदार ने दीप जलाकर एवं तीर चलाकर केंद्र का उद्घाटन किया

जमशेदपुर, 19 अगस्त, 2018: पोटका के उत्क्रमित मध्य विद्यालय, टांगराईन में आज तीरंदाजी प्रशिक्षण केन्द्र का उद्घाटन विधायक मेनका सरदार ने दीप जलाकर एवं तीर चलाकर किया।

उद्घाटन समारोह में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के तीरंदाजी प्रशिक्षक हरेन्द्र सिंह, श्रीनिवास राव, समाजसेवी सत्या सरकार, विभीषण सिंह सरदार, जयहरि सिंह मुंडा, उज्ज्वल मंडल उपस्थित थे।

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए विधायक मेनका सरदार ने विद्यालय में डे बोर्डिंग स्कूल के प्रस्ताव को सरकार से हरसंभव मंजूरी दिलाने का आश्वासन दिया। उन्होंने विद्यालय के कार्यक्रमों की सराहना करते हुए विद्यालय में बिजली व चहारदिवारी निर्माण जल्द से जल्द कराने की घोषणा की।

इसके पहले अंतर्राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षक हरेन्द्र सिंह ने बताया कि झारखंड सरकार के पास खेल को बढ़ावा देने हेतु कई योजनाएँ हैं। इनमें से एक डे बोर्डिंग स्कूल भी है, जो इस सुदूर क्षेत्र में अवश्य खुलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से यहाँ के प्रधानाध्यापक अरविंद तिवारी अपने निजी प्रयासों से खेल को बढ़ावा देने का प्रयास कर रहे हैं, वह काफी सराहनीय है। उन्होंने कहा कि यहाँ के बच्चों में काफी प्रतिभा है, जरूरत है उनकी प्रतिभा को तराशे जाने की। उन्होंने तीरंदाजी संघ की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

कार्यक्रम में पूर्व प्रधानाध्यापक जयहरि सिंह मुंडा एवं उज्ज्वल मंडल ने विद्यालय की गतिविधियों की जानकारी दी। कार्यक्रम में सोनाली कला एकेडमी, विद्यासागर पल्ली की शिक्षिकाओं ने भजन प्रस्तुत किया। भूमिज एवं संथाली कक्षा के छात्रछात्राओं ने पारंपरिक तरीके से अतिथियों का स्वागत किया।

उद्घाटन समारोह के बाद राष्ट्रीय स्तर के तीरंदाज तितली बनर्जी, अमित मार्डी, रविराज शर्मा ने तीरंदाजी का प्रदर्शन इंडियन एवं इंटरनेशनल धनुष से किया।

कार्यक्रम में जस्कान मांझी, घासीराम पातर, मौसमी पातर, तिलका मांझी, मंगल पान, विभीषण सरदार, विरधान सरदार, मेन सिंह सरदार, हेम सरदार आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन प्रधानाध्यापक अरविंद तिवारी ने किया।

धन्यवाद ज्ञापन ग्राम प्रधान एवं कमल क्लब के जिलाध्याक्ष मंगल पान ने किया। विद्यालय में अब प्रत्येक शनिवार और रविवार को बच्चों को नियमित रूप से अनूप सिंह तीरंदाजी का प्रशिक्षण देंगे।

 

 
 
 
%d bloggers like this: