पहला पन्ना / खबरें / गतिविधियाँ / पर्यावरण / टांगराईन में वृहद वृक्षारोपण, 200 से ज़्यादा फलदार और औषधीय पौधे लगाये गये

 

जमशेदपुर, 11 अगस्त, 2018: सामाजिक संस्था उर्विता एवम पतंजलि योग समिति, पूर्वी सिंहभूम के संयुक्त तत्वावधान में उत्क्रमित मध्य विद्यालय, टांगराईन में वृहद वृक्षारोपण का कार्यक्रम हुआ जिसमें 200 से ज़्यादा फलदार और औषधीय पौधों का रोपण हुआ।

इस अवसर पर भारत स्वाभिमान के जिला प्रभारी अजय कुमार झा, पतंजलि योग समिति के सह जिला प्रभारी शालिग्राम मिस्त्री, वरिष्ठ योग शिक्षक इंद्रपाल वर्मा, युवा भारत के जिला प्रभारी नरेंद्र कुमार, उर्विता की सचिव नीना शर्मा, विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक अरविंद तिवारी, विद्यालय समिति के अध्यक्ष समाजसेवी उज्ज्वल मंडल समेत 200 से ज्यादा बच्चे उपस्थित थे।

इस अवसर पर उर्विता संस्था की सचिव नीना शर्मा ने कहा कि प्रकृति हमारी माता है और हम सभी को इसका भरपूर ख्याल रखना चाहिए। प्रकृति माँ से ही हमे सबकुछ प्राप्त होता है।

प्रभारी प्रधानाध्यापक अरविंद तिवारी ने आए हुए सभी अतिथियों को विद्यालय के गतिविधियों से अवगत कराया।इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक राजेंद्र सिंह मुंडा,विश्वजीत सरदार, संजीत घोष,दशमथ टुडू, निरंजन सरदार, हेम सिंह,मेन सिंह सरदार आदि उपस्थित थे।

वृक्षारोपण से पहले कविता पाठ का आयोजन हुआ जिसमें बच्चों ने कविताओं का पाठ किया। मुख्य अतिथि नीना शर्मा ने विद्यालय के लाईब्रेरी के लिए कुछ पुस्तकों का दान भी दिया।

कार्यक्रम के सफल आयोजन में डिविजनल फॉरेस्ट ऑफिसर सबा आलम अंसारी, रेंज फॉरेस्ट ऑफिसर, घाटशिला एस. के. वर्मा, युवा संस्था के प्रमोद कुमार ,उर्विता की उषा देवी, आई. डी. तिवारी, प्रीति, अंशु का सराहनीय योगदान रहा।

 

 
 
 
%d bloggers like this: