पहला पन्ना / खबरें / गतिविधियाँ / खाद्य पदार्थों में मिलावट की जांच के तरीके से अवगत हुए टांगराईन के छात्र

 

पोषण वाटिका के लिए न्यूट्रिशन हीरोज़ को मिला कृषि औजार व बीज

जमशेदपुर, 29 मई, 2018: उत्क्रमित मध्य विद्यालय, टांगराईन के छात्रों को आज द्वितीय पोषण मेला में खाद्य पदार्थों में मिलावट की जांच के तरीके बताये गये। साथ ही न्यूट्रिशन हीरोज़ के बीच अपने-अपने घरों में पोषण वाटिका बनाने के लिए प्रोत्साहन के रूप में कृषि औजार व बीज बांटे गये।

सेंटर फॉर वर्ल्ड सॉलिडरिटी के तत्वावधान में आज उत्क्रमित मध्य विद्यालय, टांगराईन में दूसरी बार पोषण मेला का आयोजन किया गया।

इस दौरान सीडब्ल्यूएस की पामेली गिरी ने बच्चों को चीनी, चायपत्ती, मिठाई, दूध एवं अन्य खाद्य पदार्थों में मिलावट जांचने के तरीकों की जानकारी दी। सी डब्ल्यू एक की कैंपेन को-ऑर्डिनेटर सुरभि शर्मा ने बच्चों को पोषण वाटिका बनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्होंने सब्जी में रंग के इस्तेमाल की जानकारी दी और पहचानने के तरीके के बारे में बताया। इस अवसर पर पूर्व में चयनित न्यूट्रिशन हीरोज़ को कृषि औजार जैसे कुदाल, पानी डालने के लिए झरना, खुरपी आदि पोषणा वाटिका किट प्रदान किये गये। इस अवसर पर प्रधानाध्यापत अरविंद तिवारी, उज्ज्वल मंडल, मैन सिंह सरदार, कालीचरण भकत, घासीराम पातर, ‘युवा’ के प्रमोद कुमार एवं सोनाली चक्रवर्ती भी उपस्थित थे।

 
 
 
%d bloggers like this: