पहला पन्ना / खबरें / गतिविधियाँ / कार्यक्रम / उत्क्रमित मध्य विद्यालय, टांगराईन के ‘न्यूट्रिशन हीरोज़’ को मिला रसोई वाटिका का प्रशिक्षण

 

जमशेदपुर, अप्रैल 4, 2018: उत्क्रमित मध्य विद्यालय, टांगराईन में आज ‘न्यूट्रिशन हीरोज़’ को रसोई वाटिका का प्रशिक्षण दिया गया। सेंटर फॉर वर्ल्ड सॉलिडेरिटी के मार्केटिंग मैनेजर प्रमोद कुमार ने रसोई वाटिका बनाने की जानकारी दी।

उन्होंने कम खर्च में जैविक रसोई वाटिका बनाने के बारे में विस्तार से बताया। इसके बाद उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक अरविंद तिवारी एवं सी डब्ल्यू एस के प्रमोद कुमार ने कुछ बच्चों द्वारा तैयार की गयी रसोई वाटिका का निरीक्षण किया। उन्होंने सिदिरसाई गांव में अनिता सरदार, आलोपी सरदार, रवीन्द्र सरदार, असिता सरदान, जोजोडीह में गंगाधर सरदार एवं अर्जुन मार्डी द्वारा तैयार रसोई वाटिका का निरीक्षण किया।

मालूम हो कि सी डब्ल्यू एस की ओर से 40 बच्चों को न्यूट्रिशन हीरोज़ के रूप में प्रशिक्षित किया जा रहा है। बच्चों में पोषण की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए रसोई वाटिका हेतु प्रोत्साहित किया जा रहा है। लक्ष्य है कि प्रत्येक बच्चे के घर में एक रसोई वाटिका हो।

 

 
 
 
%d bloggers like this: